एलोन मस्क - Elon Musk



Net Worth    :   $209 Billion
Born             : June 28, 1971 (Age 49)
Occupation  : Entrepreneur | Industrial Designer | Engineer
Name            : Elon Reeve Musk

Elon Musk के इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता Tesla के 189.7 Billion Dollars शेयरों के भाग्य के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं, जो कि पूर्वी Amazon के Jeff Bezos में 11 Billion Dollars से अधिक Elon Musk की कुल संपत्ति है।


इस सप्ताह के शुरू में Bloomberg की एक रिपोर्ट के बावजूद Bezos ने दावा किया कि Elon Musk फोर्ब्स की गणना से वेडनसडे पर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

Tesla के प्रमुख ने आधिकारिक तौर पर नंबर एक स्थान नहीं लिया, शुक्रवार सुबह तक Tesla CEO की संपत्ति पिछले एक अभूतपूर्व दर से बढ़ी है, कुछ महीनों में Elon Musk ने मार्च 2020 के बाद से अपने भाग्य में 165 Billion Dollars जोड़े हैं, जब वह 24.6 बिलियन डॉलर की कीमत का था, जो कि टेसला के आसमान छूते शेयर मूल्य के लिए धन्यवाद है, जो 2020 में 720 से अधिक हो गया।

2021 के पहले सप्ताह में एक और 20 का फायदा हुआ Elon Musk ने शुरुआत में Facebook CEO मार्क ज़ुकरबर्ग ( Mark Zuckerberg ) को पछाड़ दिया, जो दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए, जिन्होंने शुरुआती नौवें मिनट में माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल को पीछे छोड़ दिया। Bill Gates नंबर तीन के लिए एक महीने बाद Musk छलांग लगाकर दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन गया।



Elon Musk का कहना है कि वह 100 मिलियन डॉलर का दान करेंगे, जो भी सबसे अच्छी कार्बन कैप्चर तकनीक का आविष्कार करता है, मुझे लगता है कि उसने इसे एक ट्वीट के रूप में ट्विटर पर डाल दिया है, हाँ यहाँ एक ट्वीट है, मैं सबसे अच्छा कार्बन कैप्चर तकनीक के लिए पुरस्कार की ओर 100 Million दान कर रहा हूं स्पष्ट रूप से पर्यावरण के लिए वह ऐसी किसी भी तकनीक की तलाश कर रहा है, जो कार्बन डाइऑक्साइड को सीधे हवा में फँसाने पर कब्जा कर सकती है या इससे पहले कि वह कारखानों या बिजली संयंत्रों से उत्सर्जित हो जाए, मुझे लगता है कि ऐसा करने के लिए कई तरह के प्रस्ताव हो सकते हैं। लेकिन इसे पकड़ने में आप स्पष्ट रूप से वायुमंडल में प्रवेश करने से बच सकते हैं और आप जानते हैं कि ओजोन और इसके बाकी हिस्सों को नुकसान पहुंचाता है, वास्तव में वे क्या करते हैं जब वे इसे पकड़ने के बाद वे इसे वापस पृथ्वी में पंप करते हैं जहां यह वापस आने के लिए रह सकता है। हाँ, यह वास्तव में वहाँ छिपा रह सकता है या वे इसे किसी और चीज़ के लिए उपयोग कर सकते हैं। 


अब इस लेख में कहा गया है कि वे फ़िज़ी ड्रिंक के लिए इसका उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं जो कि मैं मजाक कर रहा कार्बन भी नहीं हूँ, आप मुझ पर विश्वास नहीं करते अधिकांश कैप्चर किए गए कार्बन डाइऑक्साइड भूमिगत रहेंगे, लेकिन उनमें से कुछ का उपयोग प्लास्टिक और फ़िज़ी पेय बनाने के लिए भी किया जा सकता है, मुझे नहीं पता था कि इसका मतलब यह नहीं है कि यह ऐसा नहीं है कि यह गंदा है जैसा कि मैंने सोचा था कि यह प्रदूषित है जैसा प्रदूषण नहीं है यह अच्छी तरह से है मेरा मतलब है कि ओजोन इसे पसंद नहीं करता है लेकिन आपके फ़िज़ी ड्रिंक सुनिश्चित करते हैं कि आपका पेट अच्छी तरह से ठीक है मुझे पता है कि यह देखने में मज़ेदार था लेकिन वैसे भी वह यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि उसके पैसे का क्या करना है जिसे आप जानते हैं कि वह हाल ही में है। 


ग्रह पृथ्वी पर सबसे अमीर आदमी मुझे पता है कि बहुत से इस तरल निधि की तरह बंधे हुए है, लेकिन उसने वास्तव में आपसे पूछा है कि क्या किसी को भी इसका उपयोग करने के लिए कोई अच्छा विचार है और आपको पता है कि वह अभी तक थोड़ा सा अपरंपरागत है जैसा कि दान का संबंध है और मुझे यह करने का एक दिलचस्प तरीका लगता है क्योंकि आप इस तरह के हैं कि आप इसे सिर्फ सौंप नहीं रहे हैं आप कह रहे हैं कि मैं देख रहा हूं कि यह अच्छा आविष्कार सही है और आप लोगों को काम करने के लिए डाल रहे हैं।


और उम्मीद है कि अब मैं केवल यही कहूंगा कि लोग काम पर जाएं यह प्रतीत होता है कि केवल एक 100 मिलियन डॉलर का पुरस्कार है, इसलिए कुछ लोग बहुत सारे काम इंजीनियरिंग फर्मों और इसके बाकी हिस्सों में डाल सकते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि इसके बारे में जाने के लिए एक अच्छा तरीका है कि मैं एक परियोजना की तरह मैं एक कार्य की तरह हूं लक्ष्य और निश्चित रूप से अगर इसमें पर्यावरण में सुधार करने की क्षमता है, तो उह यह मुश्किल है कि आप इसे पागल हो सकते हैं आप शायद Elon Musk से मिल सकते हैं, मेरा मतलब है कि यदि आप 100 Million प्राप्त कर रहे हैं, तो आप मिल रहे हैं, जिससे वह मिल रहा है। आपकी छाती पर एक तारा आपको एक उच्च पांच देता है लेकिन यह दिलचस्प है कि आपने इसे कहा है क्योंकि जैसे 100 Million बस आपके बैंक खाते में जाता है जैसे कि वह लेन-देन कैसे काम करता है नहीं, वह उस तकनीक में 100 Million का निवेश करने जा रहा है जिसे आप जानते हैं कि मैं डॉन नहीं हूं मुझे पता नहीं है कि मैं नहीं जानता कि वे वास्तव में यह कैसे करने जा रहे हैं, लेकिन आप नहीं कह सकते हैं कि वह कहते हैं कि वह पुरस्कार के लिए 100 मिलियन दान करने के लिए दान करते हैं, पुरस्कार भी बड़ा था कि वह अपने दोस्तों को चिप लगाने के लिए मिलेगा के रूप में अच्छी तरह से वह शायद कुछ उह भारी दोस्तों है आपको लगता है कि वह कुछ पाउंड बड़े पर्स अल मिल गया है l सही हम देखेंगे कि वह कैसे जाता है लेकिन वैसे भी वह वही है जो वह कर रहा है।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment bo.

Previous Post Next Post

World Top Data

❤️❤️❤️